Site icon Asian News Service

अमेजन’ प्रबंधक की हत्याः रिश्तेदार ने कहा-घटना से पहले हरप्रीत की कुछ बाइक सवारों से कहासुनी हुई थी

Spread the love

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (ए) दिल्ली के भजनपुरा इलाके में ई-कॉमर्स कंपनी ‘अमेजन’ में वरिष्ठ प्रबंधक के तौर पर कार्यरत व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक के एक रिश्तेदार ने बताया कि हत्या से पहले प्रबंधक की सड़क पर बाइक सवार कुछ लोगों से कहासुनी हुई थी। इसी दौरान पीछे से आए कुछ लोगों ने उसके सिर में गोली मार दी।.

पुलिस ने बताया कि हरप्रीत गिल (36) और उनके 32 वर्षीय मामा गोविंद सिंह को रात करीब 11.30 बजे सुभाष विहार इलाके में गोली मारी गई। गिल और सिंह दोनों बाइक पर सवार होकर घर से निकले थे। घटना के बाद अस्पताल ले जाए गए गिल को मृत घोषित कर दिया गया।.

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) जॉय टिर्की ने कहा कि गिल और सिंह दोनों मोटरसाइकिल से जा रहे थे जब एक स्कूटर और मोटरसाइकिल पर सवार हमलावर आए और उन्हें रोकने के बाद गोलीबारी की।

पुलिस ने कहा कि हमलावरों की पहचान करने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की पड़ताल की जा रही है, गोलीबारी का सटीक कारण तत्काल पता नहीं चल पाया है।

हरप्रीत के चाचा बॉबी सिंह गिल ने कहा कि मंगलवार को हरप्रीत की छुट्टी थी और वह अपने मामा के साथ बाइक पर सवार होकर घूमने निकला था, तभी एक अन्य दोपहिया वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी।

बॉबी ने कहा, ‘हरप्रीत मंगलवार को घर पर था क्योंकि उसकी छुट्टी थी। वह ऑफिस से आने के बाद टहलने जाता था। रात करीब पौने 11 बजे उसने अपनी मां से कहा कि वह टहलने जा रहा है।”

बॉबी ने कहा, ‘वह मोटरसाइकिल पर गोविंद के साथ था। हमने सुना है कि एक दोपहिया वाहन ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी और हमलावर उन्हें गालियां देते हुए भाग गए।’

उन्होंने कहा कि दोनों ने एक सड़क पर उन लोगों का पीछा किया और इस दौरान उनसे झगड़ा हुआ।

बॉबी ने कहा, ‘जब हरप्रीत और गोविंद उनका मुकाबला कर रहे थे तभी चेहरा ढंके हुए दो व्यक्ति पीछे से आए और गोलियां चला दीं, जो हरप्रीत और गोविंद को लगीं।’

उन्होंने बताया कि हरप्रीत को हाल ही में पदोन्नित मिली थी और वह बेंगलुरु जाने वाला था।

उन्होंने कहा, वह अविवाहित था, जबकि उसका छोटा भाई शादीशुदा है और उसकी एक संतान भी है।

मृतक के चचेरे भाई अमनपाल सिंह ने कहा कि हरप्रीत को उसके प्रदर्शन के लिए कंपनी से पुरस्कार मिलने वाला था।

अमनपाल ने कहा, ‘बुधवार सुबह मुझे फोन आया कि किसी ने हरप्रीत की हत्या कर दी है… उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी और वह पिछले 10 से 12 साल से कंपनी के लिए काम कर रहा था।’

जिम प्रशिक्षक अमनपाल ने कहा कि हरप्रीत परिवार की रीढ़ था और सभी खर्चे उठा रहा था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) जॉय तिर्की ने बताया कि गोली गिल के सिर के दाहिनी ओर से कान के पीछे घुसी और दूसरी तरफ पार हो गई।

अधिकारी ने कहा कि गिल के मामा सिंह भी भजनपुरा में रहते हैं और वहां उनका एक भोजनालय है, उनके सिर में भी गोली मारी गई लेकिन वह बच गए।

तिर्की ने कहा कि लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में उपचाराधीन गोविंद की हालत स्थिर है।

गोविंद की पत्नी ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि उनके पति को किसने गोली मारी।

परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जीटीबी अस्पताल के शवगृह के बाहर मौजूद महिला ने कहा, ‘मेरे पति और हरप्रीत की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। यह रोड रेज का मामला लगता है।’

पुलिस ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच के लिए छह टीम गठित की गई हैं।

Exit mobile version