Site icon Asian News Service

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने राम और सीता का किया स्वागत,रामलला के समक्ष जलाया दीपक

Spread the love

अयोध्या, 13 नवम्बर एएनएस। यूपी की रामनगरी अयोध्‍या में शुक्रवार को भव्‍य दीपोत्‍सव की शुरुआत हो चुकी है। सैकड़ों साल बाद आज राम जन्मभूमि पर भव्य दीपोत्सव का आयोजन हो रहा है। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए है।

राम जन्मभूमि परिसर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामलला के सामने दीपक जलाए। मुख्यमंत्री के बाद राम जन्मभूमि परिसर में यूनिवर्सिटी और कॉलेज के छात्र-छात्राएं दीपक जला रहे हैं।

दीपावली के मौके पर अयोध्‍या में भव्‍य रामलीला भी हो रही है। थोड़ी देर पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने राम और सीता का भव्‍य स्‍वागत किया। इस दौरान हेलीकाप्‍टर से पुष्‍प वर्षा की गई। 
सीएम योगी और आनंदी बेन पटेल शाम को रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर के सामने दीपक जलाकर विशेष पूजा की। इस दौरान राम की पैड़ी के घाटों पर एक साथ पांच लाख 50 हजार से अधिक दीपक जलाकर नया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बनेगा। इससे पहले सुबह रामायण पर आधारित 11 झांकियां निकाली गईं।साकेत कॉलेज से लेकर रामकथा पार्क तक रामराज्य सा नजारा दिख‌ रहा है। ढोल-नगाड़े व भांगड़ा पर सांस्कृतिक नृत्य का आयोजन हो रहा है। भगवान राम, माता सीता व अनुज लक्ष्मण की झलक पाने के लिए अयोध्या वासियों की भीड़ उमड़ी। नगरवासी उन‌ पर पुष्पवर्षा किया।

Exit mobile version