Site icon Asian News Service

अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षाबलों ने उल्फा-आई के दो उग्रवादियों को किया गिरफ्तार

Spread the love

ईटानगर, दो अक्टूबर (ए) अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षाबलों ने तिराप जिले से एक अभियान में यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि असम राइफल्स की खोंसा बटालियन और अरुणाचल पुलिस के एक संयुक्त दल ने खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए रविवार को म्यांमा से राज्य में आए दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया जो असम जा रहे थे।.अधिकारी ने बताया कि दोनों की पहचान नीलुतपाल असोम उर्फ ​​मोनजीत गोगोई और उपेन असोम उर्फ ​​रुहिनी गोगोई के रूप में हुई है।

दोनों उग्रवादी असम के रहने वाले हैं और बीते वर्ष संगठन में शामिल हुए थे। उनके पास से एक 0.32 पिस्तौल और नौ मिलीमीटर की एक पिस्तौल बरामद हुई।

अधिकारी ने बताया कि उग्रवादियों का आधार शिविर म्यांमा है और वे विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष अकेले अरुणाचल प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में उल्फा (आई) के उग्रवादियों की कई गिरफ्तारियां और आत्मसमर्पण हुए हैं, जिससे प्रतिबंधित संगठन की गतिविधियों को गंभीर झटका लगा है।

Exit mobile version