Site icon Asian News Service

अवैध रूप से रेत खनन कर ले जा रही ट्रैक्टर-ट्रौली से पटवारी को कुचलकर मार डाला

Spread the love

शहडोल, 26 नवंबर (ए) मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में अवैध रूप से रेत खनन कर ले जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर एक पटवारी की हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।.

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शनिवार मध्यरात्रि के आसपास हुई घटना के सिलसिले में आरोपी वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है।.देवलौंद पुलिस थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि पटवारी प्रसन्न सिंह सहित सरकारी कर्मचारियों की एक टीम ने गोपालपुर क्षेत्र में सोन नदी के पास अवैध रूप से खनन की गई रेत भरकर ले जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने सिंह को कुचल दिया।

अधिकारी ने बताया कि सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आरोपी चालक वाहन लेकर फरार हो गया।

शहडोल के पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने ‘ कहा कि पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर ट्रैक्टर और उसके चालक शुभम विश्वकर्मा (25) की पहचान की, जिसे रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि अपराध स्थल से लगभग आठ किलोमीटर दूर स्थित मैहर जिले के निवासी विश्वकर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है और उसके मालिक की पहचान कर ली गई है।

जिलाधिकारी वंदना वैद्य ने कहा कि अवैध रेत खनन की शिकायतों के बाद राजस्व, खनन विभाग और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने 23 नवंबर को क्षेत्र का निरीक्षण किया था।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार को उसी क्षेत्र से अवैध रूप से खनन की गई रेत जब्त की गई थी।

वैद्य ने कहा कि ब्यौहारी के उप-संभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) और अन्य अधिकारियों ने शनिवार रात 8:30 बजे तक क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर कार्रवाई की।

उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई, जब सिंह और उनके तीन सहयोगी बाद में स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर गए थे।

Exit mobile version