Site icon Asian News Service

आईआईटी के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

Spread the love

कानपुर (उत्तर प्रदेश), सात सितंबर (ए) कानपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में एक छात्र ने छात्रावास के अपने कमरे में कथित रूप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस आयुक्त बी पी जोगदंड ने बुधवार को बताया कि आईआईटी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग से पीएचडी कर रहे प्रशांत सिंह (32) ने मंगलवार रात को छात्रावास के अपने कमरे में फांसी लगा ली और वहां से कोई भी पत्र (सुसाइड नोट) नहीं मिला है।

उन्होंने बताया कि सिंह के मोबाइल फोन और लैपटॉप को जब्त कर लिया गया है। माना जा रहा है कि इससे मामले का कुछ सुराग मिल सकता है।

जोगदंड ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

इस बीच, आईआईटी कानपुर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि हॉल-8 के एक व्यक्ति ने संस्थान की सुरक्षा इकाई को यह सूचना दी थी कि पीएचडी के छात्र प्रशांत सिंह का कमरा अंदर से बंद है और छात्र कोई जवाब नहीं दे रहा है।

बयान के मुताबिक संस्थान के अधिकारियों ने दरवाजा तोड़ कर देखा तो प्रशांत सिंह फांसी के फंदे से लटका मृत पाया गया। उसके बाद घटना की सूचना उसके परिवार के लोगों को दी गई।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि बेहद मेधावी छात्र रहे प्रशांत सिंह ने वर्ष 2019 में आईआईटी कानपुर में मास्टर्स डिग्री के लिए दाखिला लिया था और 2021 में उसने पीएचडी शुरू की थी।

Exit mobile version