Site icon Asian News Service

आईटीबीपी के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत

Spread the love

राजनांदगांव, छह नवंबर (एएनएस )। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक जवान ने कथित तौर पर अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के मदनवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बसेली गांव स्थित अपने शिविर में आईटीबीपी की 27 वीं बटालियन के जवान पवन रूबंग (32) ने खुद को गोली मार ली।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुबह जब रूबंग के साथियों ने गोली की आवाज सुनी तब वह उसके बैरक की ओर भागे। वहां उन्होंने रूबंग को खून से लथपथ हालत में पाया।

उन्होंने बताया कि वहां मौजूद जवानों ने रूबंग को तत्काल स्थानीय अस्पताल पहुंचाया जहां से चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाने की सलाह दी। घायल जवान के लिए हेलिकॉप्टर पहुंच पाता इससे पहले ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए राजनांदगांव भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है तथा अब तक यह जानकारी नहीं मिली है कि जवान ने यह कदम क्यों उठाया है। हालांकि पुलिस को यह भी आशंका है कि जवान से गलती से गोली चली होगी जिससे उसकी मौत हो गयी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जवान रूबंग तमिलनाडु के कन्याकुमारी का निवासी था। उसके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में नक्सल विरोधी अभियान में आईटीबीपी के जवानों को तैनात किया गया है।

Exit mobile version