Site icon Asian News Service

आदित्य ठाकरे सोमवार को मथुरा जाएंगे

Spread the love

लखनऊ, 26 नवंबर (ए) महाराष्ट्र सरकार के पूर्व पर्यटन व पर्यावरण मंत्री और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता आदित्य ठाकरे सोमवार को मथुरा में स्थित श्‍यामा श्‍याम जी महाराज मंदिर के सौंदर्यीकरण व जीर्णोद्धार के उपरांत उसके शिलापट्ट का अनावरण करेंगे।.

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य प्रियंका चतुर्वेदी ने रविवार को यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी।.बयान में कहा गया है कि ठाकरे कृष्ण जन्मभूमि मंदिर और बांके बिहारी मंदिर सहित अन्य महत्वपूर्ण मंदिरों में भी दर्शन करेंगे।

बयान के अनुसार, ठाकरे मथुरा में स्थित लगभग पांच सौ वर्ष पुराने श्‍यामा श्‍याम जी महाराज मंदिर के सौंदर्यीकरण व जीर्णोद्धार के उपरांत उसके शिलापट्ट का अनावरण करेंगे।

बयान में कहा गया है कि ठाकुर श्यामा श्याम मंदिर, श्याम घाट पर स्थित विरासत मंदिर है, जिसका एन आर अल्लूरी के नागार्जुन फाउंडेशन की मदद से चतुर्वेदी के प्रयासों से हाल में जीर्णोद्धार किया गया है।

बयान में कहा गया है कि 16वीं शताब्दी की शुरुआत में वल्लभाचार्य (1479-1531) ने इसे स्थापित किया था और विट्ठलनाथ जैसे उनके उत्तराधिकारियों ने इसका विस्तार किया था।

Exit mobile version