Site icon Asian News Service

एनडीए की महिला कैडेट का पहला बैच 30 नवंबर को ‘पासिंग आउट’ परेड में हिस्सा लेगा

Spread the love

पुणे, 18 नवंबर (ए) राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की महिला कैडेट का पहला बैच इस साल अपने पुरुष समकक्षों के साथ ‘पासिंग आउट’ परेड में हिस्सा लेगा। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

रक्षा अधिकारी ने बताया कि एनडीए के 145वें पाठ्यक्रम की परेड की समीक्षा 30 नवंबर को सशस्त्र बलों की सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा की जाएगी।.अधिकारी ने कहा कि पिछले साल एनडीए-खड़कवासला में 19 महिला कैडेट का पहला बैच शामिल हुआ था और फिलहाल वे सैन्य सह अकादमिक प्रशिक्षण के दूसरे वर्ष में हैं।

एनडीए-खड़कवासला देश में सेना के तीनों अंगों के प्रशिक्षण के लिए एक प्रमुख संस्थान है, जिसने राष्ट्र को कई बेहतरीन सैन्य अधिकारी दिए हैं।

अधिकारी ने कहा, ”महिला कैडेट मार्चिंग दल का हिस्सा होंगी। उनका फिलहाल संस्थान में दूसरा वर्ष है। दूसरे और तीसरे वर्ष के कैडेट ‘पासिंग आउट’ परेड में भाग लेंगे।”

पुणे स्थित अकादमी के रक्षा प्रवक्ता ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”30 नवंबर को एनडीए के 145वें पाठ्यक्रम की ‘पासिंग आउट’ परेड को देखने के लिए तैयार हो जाइए। परेड की समीक्षा भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू द्वारा की जाएगी।”

Exit mobile version