Site icon Asian News Service

एमबीबीएस दाखिला रैकेट : दो और आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

नोएडा (उप्र),26 मार्च (ए) सरकारी कॉलेजों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के दो और लोगों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि नौ फरवरी को थाना सेक्टर 58 में अनिल गुप्ता सहित छह लोगों ने शिकायत दर्ज कराई कि सेक्टर 62 स्थित एक ऑफिस के संचालकों ने उनसे संपर्क किया, तथा 25 से 50 लाख रुपये लेकर उन्हें उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी कॉलेजों में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का वादा किया।

उन्होंने बताया कि आरोपी खुद को केंद्रीय मंत्री का परिचित बताते थे। अपर उपायुक्त ने बताया कि इस मामले के आरोपी पंकज खटीक व आदर्श ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था।

थाना सेक्टर 58 पुलिस ने दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की और पूछताछ के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को राज विक्रम सिंह व सुनील नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

चारों लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने पासपोर्ट, विजिटिंग कार्ड, विभिन्न सरकारी व प्राइवेट दफ्तरों की मोहर , डॉक्टरों के कोट, महत्वपूर्ण दस्तावेज, डायरिया आदि बरामद की है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर सैकड़ों छात्रों से ठगी की है।

पूछताछ के दौरान इनके कुछ और साथियों के बारे में पुलिस को पता चला है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Exit mobile version