Site icon Asian News Service

ओडिशा में नौवीं कक्षा के छात्र की चाकू मारकर हत्या

Spread the love

भुवनेश्वर, दो नवंबर ( ए) ओडिशा के जटणी में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने ट्यूशन फीस के भुगतान को लेकर नौवीं कक्षा के छात्र की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।.

भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रतीक सिंह ने कहा कि घटना बुधवार शाम बेनापंजारी गांव में हुई जब नाबालिग छात्र अपने कमरे में था जबकि उसके माता-पिता मकान के दूसरे कमरों में ट्यूशन पढ़ा रहे थे।.सिंह ने बताया कि अचानक बेटे के चिल्लाने की आवाज सुनकर दोनों उसके कमरे में पहुंचे और उसे खून से लथपथ पाया। उन्होंने कहा कि घायल छात्र को तत्काल खुर्द जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच शुरू की।

सिंह ने कहा, “हमें घटनास्थल से एक स्कूल बैग मिला, जिसमें स्कूल की वर्दी और अन्य सामग्री थी। उस बैग से हमने संदिग्ध की पहचान की। वह 12वीं कक्षा का छात्र है और उसने पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल कर लिया है… हमने स्कूल बैग, कपड़े और अपराध में इस्तेमाल हथियार जब्त कर लिए हैं।”

उन्होंने बताया कि एक अन्य संदिग्ध को पूछताछ के बाद जाने की इजाजत दे दी गई।

डीसीपी ने कहा कि किशोर आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह दो साल पहले लड़के के माता-पिता का छात्र था और ट्यूशन कक्षाओं के लिए उस पर लगभग 5000 रुपये बकाया थे।

सिंह ने कहा, ‘आरोपी ने लड़के को गुस्से में चाकू मार दिया क्योंकि ट्यूशन फीस का बकाया नहीं चुकाने के कारण उसके माता-पिता उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित और परेशान कर रहे थे।’

हालांकि, मृतक के पिता मनोज पलतासिंह ने कहा कि उन्होंने कभी भी आरोपी पर बकाया पैसे देने के लिए दबाव नहीं डाला।

उन्होंने कहा, “मेरा बेटा एक होनहार छात्र था। उसकी किसी से दुश्मनी नहीं थी। हो सकता है कि आरोपी ने पैसे के लिए उसकी हत्या की हो और उसके पीछे कोई और व्यक्ति हो। सटीक कारण का पता लगाने के लिए शायद सीबीआई द्वारा उचित जांच की आवश्यकता है।”

Exit mobile version