Site icon Asian News Service

कांग्रेस विधायकों का विद्रोह ‘काला अध्याय’ है: सुक्खू

FILE- Sukhvinder Singh Sukhu

Spread the love

शिमला, 11 मार्च (ए) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को कहा कि अपने निहित स्वार्थों के लिए “आत्मा बेचने वाले” कांग्रेस के छह विधायकों के विद्रोह को राज्य के इतिहास में “काले अध्याय” के रूप में याद किया जाएगा।

कांग्रेस विधायकों सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा और दविंदर कुमार भुट्टो ने हिमाचल प्रदेश की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए हुए चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था, जिसके चलते कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी की हार हुई थी।विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने विधानसभा में राज्य के बजट पर मतदान के दौरान उपस्थित रहने के लिए पार्टी के व्हिप का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।

हिमाचल के कांगड़ा जिले के इंदौरा में जनसभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोग्य विधायकों को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की सुरक्षा मिल रही है, लेकिन वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों का सामना नहीं कर पाएंगे।

सुक्खू ने कहा, ‘उनकी हरकतों को राज्य के इतिहास में एक काले अध्याय के रूप में याद रखा जाएगा। उन्होंने अपने निहित स्वार्थों के लिए अपनी आत्मा बेच दी।’

Exit mobile version