Site icon Asian News Service

कांग्रेस विधायक रामदेव राय का निधन

Spread the love

पटना-बेगूसराय, (एएनएस ) बिहार के बेगूसराय जिले के बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रामदेव राय का आज सुबह राजधानी पटना के एक निजी अस्पताल में कैंसर के कारण निधन हो गया । वह 81 साल के थे । जानकारी के अनुसार

बेगूसराय जिले के भगवानपुर थाने के कीरतपुर पंचायत के चक्का सहलोरी गांव के रहने वाले राय पिछले कई महीनों से वह लगातार बीमार चल रहे थे।

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि कैंसर के कारण उनकी मौत हुयी है ।

राय छह बार विधायक एवं एक बार समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी रहे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को हराया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री एवं बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामदेव राय के निधन पर शोक जताया है ।

उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे। वे मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। उनका बिहार की राजनीति में अहम योगदान रहा है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत रूप से बेहद दुख पहुंचा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

विधायक रामदेव राय के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी शोक प्रकट जताते हुए कहा है कि रामदेव बाबू गांधीवादी नेता थे और उनके निधन से पार्टी और समाज को अपूरणीय क्षति हुई है।

Exit mobile version