Site icon Asian News Service

केंद्र ने निगरानी, जांच के प्रयास मजबूत करने के लिए चार राज्यों में उच्च स्तरीय टीमें भेजीं

Spread the love

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (ए) केंद्र ने हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर के लिए उच्चस्तरीय टीमें रवाना की हैं जहां वे उन जिलों का दौरा करेंगी जहां कोविड​​-19 के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ये टीमें साथ ही संक्रमण के मामलों की रोकथाम, निगरानी, ​​जांच और कुशल नैदानिक ​​प्रबंधन को मजबूत करने की दिशा में राज्यों के प्रयासों को मजबूत करेंगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली में प्रतिदिन सामने आने वाले नए कोविड​​-19 मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि का प्रभाव एनसीआर क्षेत्रों में देखा जा रहा है, जहां कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

नयी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया हरियाणा के लिए तीन सदस्यीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि डॉ. वी के पॉल, सदस्य (स्वास्थ्य), नीति अयोग राजस्थान के लिए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डॉ. एस के सिंह, निदेशक (एनसीडीसी) गुजरात के लिए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि डॉ. एल. स्वास्तिचरण, अतिरिक्त डीडीजी, डीएचजीएस मणिपुर की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

टीमें उन जिलों का दौरा करेंगी जहां कोविड-19 के अधिक मामले सामने आ रहे हैं और संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण उपायों, निगरानी, ​जांच और संक्रमित मामलों के कुशल नैदानिक ​​प्रबंधन के राज्यों के प्रयासों को मजबूत करने की दिशा में सहयोग करेंगी।

मंत्रालय ने कहा कि केंद्रीय टीमें समय पर जांच और अन्य संबंधित चुनौतियों का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करने के लिए मार्गदर्शन करेंगी।

Exit mobile version