कोरोना: सोनिया ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, 6000 रूपये लोगों के खाते में डाले, जरूरत के मुताबिक लोगो को लगें टीके

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 12 अप्रैल (ए)। देश में लगातार बढ़ रही कोरोना महामारी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सोनिया गांधी ने इसमें पीएम मोदी से अपील की कि मासिक आय गारंटी योजना लागू की जाए और इसके तहत हर पात्र नागरिक के खाते में 6000 रुपये ट्रांसफर किए जाएं। 
कोरोना के टीके की पात्रता को उम्र की बजाय जरूरत के मुताबिक किया जाए। इसके साथ ही सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री से यह भी आग्रह किया कि देश में जो भी कंपनियां कोविड-19 रोधी टीके के आपात इस्तेमाल की मंजूरी के लिए आवेदन कर चुकी हैं, उन्हें भी मंजूरी दी जाए।
सोनिया ने शनिवार को हुई कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ डिजिटल बैठक का हवाला देते हुए पत्र में कहा कि टीका एक बड़ी उम्मीद है। दुख की बात है कि ज्यादातर राज्यों में तीन से पांच दिन का ही टीका बचा हुआ है। ऐसे में हमें टीके को यहां बनाने की गति तेज करने के साथ ही अन्य कंपनियों के टीके को आपात स्थिति में उपयोग की अविलंब मंजूरी देने की जरूरत है।
उन्होंने यह भी कहा कि उम्र की जगह पर जरूरत के मुताबिक टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए तथा राज्यों को भी संक्रमण की स्थिति और आगे के अनुमान के आधार पर ही टीके उपलब्ध कराए जाएं।