Site icon Asian News Service

क्या सरकार प्रफुल्ल पटेल की जब्त संपत्तियों के संबंध में कार्रवाई करेगी: उद्धव

Spread the love

नागपुर, 11 दिसंबर (ए) शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आश्चर्य जताया कि क्या सरकार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता प्रफुल्ल पटेल की उन संपत्तियों के संबंध में कार्रवाई करेगी, जो गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के साथ कथित संबंध के लिए जब्त की गई थीं।.

पूर्व में राकांपा संस्थापक शरद पवार के विश्वासपात्र रहे पटेल उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले राकांपा गुट में शामिल हैं।.पटेल पर ठाकरे का हमला उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस द्वारा अजित पवार को एक खुला पत्र लिखने के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें फडणवीस ने सत्तारूढ़ ‘महायुति’ में पूर्व मंत्री नवाब मलिक को शामिल करने के बारे में अपनी आपत्ति जताई थी।

पूर्ववर्ती महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में मंत्री रहे राकांपा नेता मलिक धन शोधन मामले में आरोपी हैं और वर्तमान में चिकित्सा आधार पर जमानत पर हैं।

ठाकरे ने यहां विधान भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरा सवाल यह है कि क्या सरकार अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची से जुड़े मामले में प्रफुल्ल पटेल की जब्त की गई संपत्तियों पर कार्रवाई करेगी।’’

पटेल को प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों मिर्ची की कथित अवैध संपत्तियों से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में तलब किया था, जो भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी था।

पटेल ने आरोपों को खारिज किया है।

Exit mobile version