Site icon Asian News Service

खरगे ने की ममता से बात, बीच का रास्ता निकाल लिया जाएगा : कांग्रेस

Bengaluru: Newly-elected Karnataka Chief Minister Siddarmaiah, deputy CM DK Shivakumar, AICC President Mallikarjun Kharge, Congress leaders Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, Tamil Nadu CM M K Stalin, Bihar CM Nitish Kumar, Jharkhand CM Hemant Soren, Himachal Pradesh CM Sukhvinder Sukhu and others during the oath ceremony of Karnataka government, at Kanteerava Stadium in Bengaluru, Saturday, May 20, 2023. (PTI Photo/Shailendra Bhojak)(PTI05_20_2023_000192A)

Spread the love

नयी दिल्ली: 25 जनवरी (ए) तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनसे बातचीत की।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सीट बंटवारे से जुड़े गतिरोध पर तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर बीच का रास्ता निकाल लिया जाएगा।

इससे एक दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। उनके इस बयान को ‘इंडिया’ गठबंधन और कांग्रेस के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

रमेश ने कहा कि अगर ममता बनर्जी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में कुछ मिनटों के लिए भी शामिल होती हैं तो इससे खरगे और राहुल गांधी को बहुत खुशी होगी।

उनका कहना था कि ममता के यात्रा में शामिल होने से इसे मजबूती मिलेगी।

कांग्रेस की यह यात्रा बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में दाखिल हुई।

रमेश ने कहा कि कांग्रेस ममता बनर्जी के बिना ‘इंडिया’ गठबंधन के बारे में सोच भी नहीं सकती, क्योंकि वह देश में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ाई में अपरिहार्य हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमें बंगाल और भारत में भाजपा को हराना है तो ममता बनर्जी की बहुत जरूरत है। हमारी नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के मन में ममता जी के प्रति बहुत सम्मान है।’’

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘ममता बनर्जी और टीएमसी के बिना कोई भी ‘इंडिया’ गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकता।’’

Exit mobile version