Site icon Asian News Service

चांदी पॉलिश करने के संयंत्र में गैस का रिसाव, दो लोगों की मौत

Spread the love

आगरा(उप्र): 21 फरवरी (ए)आगरा में कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत सर्राफ बाजार में चांदी पॉलिश करने के एक संयंत्र में गैस का रिसाव होने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि संयंत्र के वाइब्रेटर मशीन में रसायनों को मिलाने के दौरान जहरीली गैस का रिसाव हुआ।पुलिस ने बताया कि जयपुर हाउस निवासी मुरारीलाल वर्मा के महल काम्पलेक्स में तीसरी मंजिल पर चांदी पॉलिश करने का संयंत्र है और बगल में ही उनका कार्यालय है।

पुलिस के मुताबिक मंगलवार शाम को कारीगर बमरौली कटारा निवासी रवि (35) और सेवला निवासी आकाश (23) संयंत्र में काम कर रहे थे एवं कार्यालय में मुरारीलाल और उनका बेटा अजय बैठे थे।

पुलिस ने बताया कि गैस रिसाव की सूचना जैसे ही मिली कार्यालय में बैठा अजय भी मौके पर पहुंचा लेकिन गैस के प्रभाव से वह भी बेहोश हो गया। उसे अस्पताल लेकर जाया गया। रवि और आकाश को भी बाहर निकाला गया लेकिन उनकी मौत हो गई थी।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि दो लोगों की गैस रिसाव से मौत हुई है। एक की हालत गंभीर है, जिसका उपचार चल रहा है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

इस बीच, नमक की मंडी स्थित सर्राफ बाजार में हुए हादसे के बाद बुधवार को स्थानीय व्यापारियों ने बाजार बंद रखने का निर्णय लिया।

पुलिस ने बताया कि मृत कारीगर आकाश के चाचा प्रेम सिंह की तहरीर पर संयंत्र के मालिक मुरारीलाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं और विस्फोटक अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस ने बताया कि संयंत्र के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Exit mobile version