Site icon Asian News Service

जमीनी विवाद में कपड़ा व्‍यवसायी की पीट-पीटकर हत्या, पांच घायल, गुस्‍साई भीड़ ने थाना घेरा

Spread the love


देवरिया, 10 दिसम्बर एएनएस। उत्‍तर प्रदेश के देवरिया जिले के मईल क्षेत्र के बगहा गांव में जमीनी विवाद को लेकर गुरुवार की सुबह गांव के दबंंगो ने कपड़ा व्यवसाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में पांच लोग घायल हैं। सभी का इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है।  
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से नाराज लोग मईल थाने का घेराव करने के बाद थाने के सामने धरने पर बैठ गए हैं। ये मौके पर अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे हैं। परिजन पुलिस पर हत्यारों को बचाने  का आरोप लगा रहे हैं। जानकारी के अनुसार
बगहा गांव निवासी हरिशंकर गुप्ता( 60) मईल चौराहे  मकान बनवा कर अपनी  कपड़े की दुकान चलाते थे।  बुधवार को  उनके परिजनों ने  गांव  की भूमि पर पड़ोसी द्वारा  कब्जा करने की जानकारी दी । जिस पर वह  अपने बेटे के साथ  गांव पहुंचे।  आरोप है कि उनकी भूमि पर पड़ोसी रिटायर्ड दरोगा ने नाद और अन्य समान तोड़ते हुए अपनी दिवाल खड़ा कर लिया था। उन्होंने इसका विरोध किया तो  वह आक्रोशित हो गए। आसपास के लोगों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया।  
गुरुवार की सुबह पड़ोसी 10-12 लोगों के साथ  लाठी-डंडे से लैस होकर  हरिशंकर के घर पर हमला कर दिए।  हमलावर हरिशंकर को लाठी-डंडों से पीटने लगे,  यह देखकर परिवार के सदस्य उन्हें  बचाने आए  तो हमलावरों ने  उन्हें भी मारपीट कर  घायल कर दिया। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस  समय रहते मौके पर नहीं पहुंची।  
हमलावरों की पिटाई से  हरिशंकर गुप्ता की मौत हो गई । वही उमाशंकर (55)  पुत्र हीरा, संतोष गुप्ता (40 )  पुत्र हरिशंकर, विपुल (25) पुत्र उमाशंकर , प्रमोद (35 ) पुत्र हरिशंकर और उमा शंकर की पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। आसपास के लोग और परिजन  घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। करीब दो घंटे बाद पहुंची  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण थाने पहुंचे और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव करते हुए उसके सामने मईल-मुसैला मार्ग पर धरने पर बैठ गए। 

Exit mobile version