Site icon Asian News Service

जौनपुर में हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ , तीन गिरफ्तार

Spread the love

जौनपुर, 07 नवम्बर (एएनएस)। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के जलालपुर इलाके में पुलिस ने असलहा बनाने की  फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर  तीन लोगों को गिरफ्तार किया और चार बने और तीन अर्द्ध निर्मित रिवाल्वर तथा बनाने वाला औजार बरामद किया। पुलिस उपाधीक्षक सुशील कुमार सिंह ने आज बताया कि शुक्रवार की रात गश्त के दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि ताला मझवारा गांव में यादव समाधि से  100 मीटर आगे सई नदी के किनारे बाग में झाड़ियों की आड़ में अवैध शस्त्र  बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही है। 
पुलिस ने छापेमारी  के साथ हल्का बल प्रयोग कर तीन लोगों को धर दबोचा। पुलिस  को 315 बोर के चार तैयार व तीन अधबने तमंचे और निमार्ण में प्रयुक्त होने  वाले औजार हथौड़ी, पेचकश, छेनी, पाइप आरी, लोहे की भट्ठी आदि मिली। इस मामले में दिलीप यादव,शशिकांत जैसवार व विजय कुमार  यादव को गिरफ्तार किया गया। तीनों का आपराधिक  इतिहास है।
पूछताछ में तीनों ने कहा कि वो वे दिखावे के लिये मजदूरी करते हैं और मौका  मिलने पर चोरी व छिनैती की घटनाओं को अंजाम देते हैं। काफी समय से  चोरी-छिपे असलहा की अवैध फैक्ट्री चला रहे थे।  पुराने असलहों की मरम्मत व  बनाए गए नए हथियारों की बिक्री से मिलने वाले धन को आपस में बांट लेते थे।  तीनों को जेल भेज दिया गया है। 

Exit mobile version