Site icon Asian News Service

तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

Spread the love

ललितपुर-लखनऊ, 21 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के पूराकलां क्षेत्र में खेत में बने तालाब में डूबने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गयी। परिजन ने हत्या की आशंका जतायी है।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है।

ललितपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कैप्टन मिर्ज़ा मंजर बेग ने बुधवार को बताया कि जिले के मजरे मातेरा गांव में मंगलवार की शाम मुकुंदीलाल के बेटे रवींद्र (11), बृजेन्द्र (सात) और उसके सगे भाई सन्तोष के बेटे अरविंद (आठ) तथा नरेंद्र (सात) के शव खेत में मत्स्य पालन के लिए खोदे गए तालाब में पाए गए।

उन्होंने बताया कि शाम करीब साढ़े चार बजे चारों बच्चे खेतों से मवेशी भगाने गए थे। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि चारों बच्चे एक-दूसरे को बचाने की कोशिश करने के दौरान गहरे पानी में डूब गए। शवों का आज पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है।

वहीं, मुकुंदीलाल ने कहा कि परिवार के ही एक व्यक्ति से जमीन संबंधी विवाद चल रहा है, हो सकता है कि बच्चों की हत्या की गई हो।

बहरहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

इस बीच, राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस घटना में एक ही परिवार के चार बच्चों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ित परिवार को अनुमन्य आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Exit mobile version