Site icon Asian News Service

तेलंगाना की बीआरएस सरकार का अंत होने वाला है: प्रियंका गांधी

Spread the love

हैदराबाद, 24 नवंबर (ए) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार के शासन का अंत होने वाला है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के युवाओं, महिलाओं और किसानों के साथ घोर अन्याय हो रहा है।.

वाद्रा ने यहां से लगभग 120 किलोमीटर दूर पालकुर्थी में एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि तेलंगाना में महिलाओं को हिंसक अपराधों का सामना करना पड़ता है और राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास तेलंगाना के लिए एक योजना है और राज्य के युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए उन्हें मजबूत बनाने का एक दृष्टिकोण है। उन्होंने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार और लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘युवाओं, महिलाओं और किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। पिछले 10 वर्ष से शासन कर रही केसीआर (मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव) सरकार के शासन का अंत करीब है।’’

उन्होंने मुख्यमंत्री राव की सरकार पर युवाओं को रोजगार मुहैया कराने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि बेरोजगारी के मामले में तेलंगाना देश में शीर्ष पर है।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें रोजगार नहीं मिलता। परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक हो रहे हैं। भ्रष्टाचार है। तो ऐसे में युवाओं को क्या उम्मीद होगी?’’

वाद्रा ने कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो दो लाख नौकरियां दी जाएंगी और किसानों को हर साल 15,000 रुपये का निवेश अनुदान प्रदान किया जाएगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो दो लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर देगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस शासित राज्यों में यह सुनिश्चित किया जाता है कि किसानों को उनकी उपज के लिए उच्चतम न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिले।

उन्होंने तेलंगाना के लिए अपनी पार्टी द्वारा घोषित छह गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो महिलाओं को 2,500 रुपये की सामाजिक पेंशन के अलावा 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा।

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।

Exit mobile version