Site icon Asian News Service

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले फिर बढ़े

Spread the love


नई दिल्ली, 18 अगस्त (ए)। देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में गुरुवार को एक बार फिर कोरोना केसों में उछाल देखने को मिला। 1924 नए केस दर्ज हुए और 8 लोगों की मौत हुई। सकारात्मक दर 10 फीसदी से थोड़ा कम है। इस बीच एक सर्वे से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। पता लगा है कि पिछले 30 दिनों में दिल्ली एनसीआर के 10 में से आठ घरों में रह रहे लोगों ने वायरल बुखार और कोरोना के सबसे बुरे दौर का सामना किया।
दिल्ली-एनसीआर में कोरोना केस फिर बढ़ रहे हैं। ज्यादा चिंता वाली बात यह है कि लोगों ने कोरोना महामारी को अब हल्के में लेना शुरू कर दिया है। नतीजन लापरवाही के चलते कोरोना केसों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। हमने पिछली रिपोर्ट में बताया था कि दिल्ली में कोरोना महामारी के खतरे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले एक पखवाड़े में कोरोना मरीजों का अस्पतालों में भर्ती होने का आंकड़ा 100 फीसदी बढ़ा है।
उधर, लोकलसर्किल के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि दिल्ली एनसीआर में कोरोना प्रभावित घरों में 10 में से 8 घरों में रह रहे लोगों ने पिछले 30 दिनों में बुखार, नाक बहना और थकान जैसे कोरोना लक्षणों का अनुभव किया। ज्यादातर मामलों में, लोगों ने घर पर ही कोरोना जांच का तरीका अपनाया और घर पर परिवार के सदस्यों के साथ रहे, बावजूद इसके कि इससे बच्चों में यह फैलने का खतरा हो सकता है।

Exit mobile version