Site icon Asian News Service

दो मंजिला मकान गिरने से 3 लोगों की मौत

Spread the love


देवरिया,19 सितम्बर (ए)। यूपी के देवरिया में दो मंजिला मकान गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. उल्लेखनीय है कि देवरिया जिले में पिछले तीन दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। इस वजह से जगह-जगह भारी जलजमाव भी हो गया है और सड़कों पर पानी भर गया है।
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अगल-अगल जिलों में बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण यूपी में अब तक कई लोगों की मौत हो गई है। 17 अगस्त को बीते 24 घंटे में 22 लोगों की जान चली गई थी। लखनऊ में एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से मलबे में दबकर 9 लोगों की जान चली गई। लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है।
उत्तर प्रदेश के मध्यभागों पर बना कम दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर उसी क्षेत्र में कम दबाव में बदल गया है। मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर अरब सागर से गुजरात और पश्चिमी मध्यप्रदेश होते हुए यूपी के मध्य भागों पर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र तक जा रही है। 18 सितंबर तक यह उत्तर पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। इसके प्रभाव में 20 सितंबर के आसपास कम दबाव का एक क्षेत्र बन सकता है।

Exit mobile version