Site icon Asian News Service

नदी में नाव पलटने से पांच की डूबने से मौत

Spread the love

दरभंगा/पटना, छह सितम्बर (ए) बिहार के दरभंगा जिले में कमला नदी में बुधवार को नाव पलटने से दो महिलाओं और तीन बच्चियों की डूबने से मौत हो गई।.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना को अत्यंत दुखद बताया है। उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।.मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया है।

दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने तिलकेश्वर सहायक थानाक्षेत्र में हुए इस हादसे के बारे में बताया कि बुधवार दोपहर में गढ़पुरा गांव के 13 लोग कमला नदी में अपने निजी नाव से झाझरा बाजार से खरीदारी करके अपने गांव वापस जा रहे थे। उन्होंने बताया कि उसी दौरान तेज आंधी के कारण शाहपुर चौर के पास नाव असंतुलित होकर नदी में पलट गई जिससे उस पर सवार दो महिलाओं एवं तीन बच्चियां पानी में डूब गयीं, जबकि नाविक समेत आठ लोग तैरकर बाहर आ गए।

उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम भी भेजी गई लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही ग्रामीण गोताखोरों की मदद से दोनों महिला एवं तीनों बच्चियों का शव नदी से बाहर निकाल लिया गया था।

जिलाधिकारी ने बताया कि पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों के आश्रितों को सरकार द्वारा निर्धारित चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी मृतकों की पहचान हो गई है़। उन्होंने बताया कि मृतकों में महावीर यादव की पत्नी जगतारण देवी (50), राम प्रसाद मुखिया की पत्नी फूलपरी देवी (45), रामाशंकर यादव की पुत्री लक्ष्मी कुमारी (12), राजकिशोर यादव की पुत्री सोनाली कुमारी (13) एवं बालेश्वर राम की पुत्री सोनिया कुमारी (14) शामिल है।

Exit mobile version