Site icon Asian News Service

पटना में कांग्रेस के मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयकर विभाग का छापा,गाड़ी में मिले लाखों रुपये

Spread the love

पटना, 22 अक्टूबर एएनएस। बिहार में चुनावी गहमागहमी के बीच गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने बिहार कांग्रेस के सदाकत आश्रम स्थित मुख्यालय में छापेमारी की। गुप्त सूचना के आधार पर हुई इस छापेमारी में टीम ने लाखों रुपए सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए। हालांकि आयकर टीम द्वारा छापेमारी में क्या-क्या बरामद हुआ है, इसकी आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है। छापेमारी की इस एकतरफा कार्रवाई को लेकर तरह -तरह की चर्चा शुरू हो गई है।
आयकर सूत्रों के अनुसार सदाकत आश्रम में नकदी होने की जानकारी मिली थी। गुप्त सूचना के आधार पर आयकर विभाग की टीम गुरुवार की देर शाम दल-बल के साथ सदाकत आश्रम पहुंची। इस टीम में स्थानीय पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। सदाकत आश्रम पहुंचते ही टीम ने वहां खड़ी गाड़ियों की तलाशी शुरू कर दी। इसी दौरान एक टाटा जेस्ट कार में आठ लाख 50 हजार रुपए नकद मिले। जिस गाड़ी से नकद बरामद किया गया, उस पर झारखंड का नंबर है।

नकदी वाली गाड़ी से जुड़े तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है जिसमें आशुतोष कुमार सिन्हा, जितेन्द्र कुमार व योगेन्द्र कुमार बताए जा रहे हैं। इनमें एक गया के डोभी, दूसरा गया शहर डेल्हा तो तीसरा व्यक्ति गया के आंती का रहने वाला बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में यह बात सामने आई है कि बरामद नकदी गया जिले से चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी का है। इस बाबत हिरासत में लिए गए तीनों व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। देर शाम तक आयकर की टीम छापेमारी जारी रही। छापेमारी के बाद आयकर टीम ने कांग्रेस से बरामद नकदी पर नोटिस देकर जवाब मांगा है।

Exit mobile version