Site icon Asian News Service

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने पंचायत चुनाव में हुई हिंसा की निंदा की

Spread the love

कोलकाता, नौ जुलाई (ए) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने शनिवार को पंचायत चुनावों के दौरान राज्य में हुईं हिंसा की घटनाओं की निंदा की और स्थिति को “बहुत, बहुत चिंताजनक” करार दिया।.

दिन में उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में विभिन्न स्थानों का दौरा करने वाले बोस ने कहा कि आम लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए राजभवन में ‘पीस होम’ काम करना जारी रखेगा।.

बोस ने शाम में राजभवन लौटने के बाद पत्रकारों से कहा, “मैंने जमीन पर जो देखा वह बहुत परेशान करने वाला है। हिंसा, हत्याओं और डर का माहौल है। एक बात जिस पर मैंने गौर किया कि गरीब ही मारे जा रहे हैं। नेता वहां नहीं हैं। तो, उन्हें कौन चला रहा है? उन्हें गरीबों को मारने की कोशिश करने के बजाय गरीबी को खत्म करना चाहिए। यह बहुत बहुत चिंताजनक है। बंगाल न ऐसा चाहता है और न ही ऐसा होना चाहिए। यह बहुत परेशान करने वाली बात है कि समाज में शांति के अभाव का असर नयी पीढ़ी पर पड़ेगा।”.

उन्होंने कहा, “हमें किसी भी कीमत पर शांति स्थापित करनी चाहिए। जो पहल मैंने राजभवन में शुरू की है, वह केवल चुनाव के लिए नहीं है। यह एक सतत कवायद होगी। हमें समाज में फिर से शांति और सद्भाव स्थापित करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।”.

पश्चिम बंगाल में शनिवार को पंचायत चुनाव के लिए मतदान के दौरान हुई हिंसा में 12 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा मतपेटियों में तोड़फोड़ की गई और कई गांवों में प्रतिद्वंद्वी गुटों ने एक दूसरे पर बम फेंके।.

Exit mobile version