Site icon Asian News Service

पश्चिम बंगाल में प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट, 5 लोगों की मौत

Spread the love

कोलकाता,19 नवम्बर (ए)। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में गुरुवार को एक प्लास्टिक फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इसे अवैध बम निर्माण से जोड़ा, हालांकि, राज्य सरकार ने इससे इनकार किया है।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबहसाढ़े 11 बजे सुजापुर इलाके में हुई। उन्होंने बताया, ”फैक्ट्री में काम करने वाले चार श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य को अस्पताल में मृत घोषित किया गया। इस विस्फोट में 5 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कारखाने के अंदर एक भारी मशीन में तकनीकी खराबी के कारण उच्च तीव्रता का विस्फोट हुआ।
उन्होंने कहा, ”विस्फोट प्लास्टिक निर्माण के दौरान हुआ। हम सभी कोणों से जांच कर रहे हैं और एक फोरेंसिक टीम घटनास्थल का दौरा करेगी। अधिकारी ने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की घोषणा की है। हालात का जायजा लेने के लिए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य मंत्री फिरहाद हकीम को मौके पर भेजा गया है।

Exit mobile version