Site icon Asian News Service

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को दीं आषाढ़ी एकादशी की शुभकामनाएं

Spread the love

नयी दिल्ली, 10 जुलाई (ए) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों को आषाढ़ी एकादशी की शुभकामनाएं दीं। यह पर्व खास तौर पर महाराष्ट्र में भगवान विट्ठल के उपासक पूरे श्रद्धाभाव के साथ मनाते हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया,‘‘ आषाढ़ी एकादशी के पावन पर्व पर शुभकामनाएं। भगवान विट्ठल का आशीर्वाद हम पर बना रहे और हमारे समाज में खुशहाली की भावना बढ़ती रहे। मन की बात कार्यक्रम का एक क्लिप साझा कर रहा हूं जिसमें हमने वारकरी परंपरा और पंढरपुर की दिव्यता की बात की थी।’’

प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम की एक क्लिप साझा की।

इस दिन देश भर से श्रद्धालु महाराष्ट्र के पंढरपुर में भगवान विट्ठल के मंदिर में पहुंचे हैं और अपनी धार्मिक यात्रा पूरी करते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह कुछ सप्ताह पहले संत तुकाराम के एक मंदिर के उद्घाटन के लिए देहू गए थे और वहां उन्होंने तुकाराम के उपदेशों पर चर्चा की थी और इस बात पर भी चर्चा की थी कि लोग वारकरी संप्रदाय से क्या सीख सकते हैं। वारकरी भगवान विट्ठल के उपासकों को कहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले वर्ष नवंबर में मुझे कुछ अहम परियोजनाओं के शिलान्यास का अवसर मिला, जिनसे पंढरपुर में धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा। यह भारत के युवाओं के बीच वारकरी परंपरा को और लोकप्रिय बनाने के हमारे प्रयासों का हिस्सा है।’’

Exit mobile version