Site icon Asian News Service

बिहार में दिनदहाड़े बदमाशो ने ज्वेलरी शॉप से करीब 10 करोड़ का सोना लूटा

Spread the love

दरभंगा, 09 दिसम्बर एएनएस। बिहार के दरभंगा जिले में बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से बुधवार की सुबह छह हथियारबंद बदमाशो ने करोड़ों रुपये का सोना लूट कर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। लूट की यह घटना भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी के घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर हुई है। अनुमान के अनुसार करीब 10 करोड़ की लूट हुई है। 
दुकान के मालिक संतोष लाठ ने कहा कि लूट का आकलन किया जा रहा है। घटना की जानकारी पाकर एसएसपी बाबू राम और सिटी एसपी अशोक प्रसाद मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। मौके पर मौजूद विधायक संजय सरावगी ने कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय कम हो गया है।
एसएसपी बाबूराम ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बताया कि पांच सशस्त्र अपराध कर्मियों ने सोने-चांदी के व्यवसायी मेसर्स अलंकार ज्वेलर्स में दुकान खोलने के आधे घंटे के बाद ही आए और सोना एवं आभूषण लूटकर फरार हो गये। उन्होंने बताया कि दुकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। घटना को लेकर जिले की सीमा को सील कर दिया गया है एवं एक-एक वाहनों की जांच की जा ही रही है। लूट की संपत्ति का आकलन अभी नहीं किया जा सका है। मौके से पांच खोखा बरामद किया गया है। 
दुकान के मालिक संतोष लाठ ने आगे बताया कि हथियारबंद बदमाशों ने दुकान के अंदर दो राउंड फायरिंग की। लुटेरों ने दुकान के कर्मचारियों से सोने के जेवर सौंपने के लिए कहा और अलार्म नहीं बजाने की चेतावनी दी। संतोष लाठ ने आगे बताया कि जब मैंने उनको रोकने की कोशिश की तो उन्होंने मुझ पर पिस्तौल के बट से हमला कर दिया। हथियारबंद लुटेरों ने सहयोग नहीं करने पर कर्मचारियों और मुझे मारने की धमकी दी। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद दुकान के बाहर इकट्ठा हुई भीड़ को डराने के लिए हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। 

Exit mobile version