Site icon Asian News Service

भारत को कुपोषण मुक्त बनाने की शपथ लें: शाह

Spread the love

दिल्ली, सात सितम्बर (ए) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को देशवासियों से कुपोषण मुक्त भारत बनाने का संकल्प लेने और उस दिशा में काम करने की अपील की।

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया पोषण अभियान देश से कुपोषण को मजबूती से खत्म करने में अभूतपूर्व भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने कहा, “पोषण माह 2020 के दौरान मोदी सरकार देशभर में कुपोषित बच्चों के संपूर्ण पोषण के लिए एक सघन अभियान चलाएगी। आइये हम सब मिलकर इस योजना को और सुदृढ़ बनाने में सहयोग कर भारत को कुपोषण मुक्त बनाने की शपथ लें।’’

शाह ने तृतीय राष्ट्रीय पोषण माह के अवसर पर सभी नागरिकों से एक कुपोषण मुक्त भारत बनाने का संकल्प लेने और उस दिशा में काम करने की अपील की।

उन्होंने कहा, “बच्चों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए पर्याप्त पोषण हमेशा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उच्च प्राथमिकता रही है। साल 2018 में पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया पोषण अभियान देश से कुपोषण को मजबूती से खत्म करने में एक अभूतपूर्व भूमिका निभा रहा है।’’

इस महीने तीसरा पोषण माह मनाया जा रहा है। इसका उद्देश्य युवा बच्चों और महिलाओं में कुपोषण दूर करने के लिए जन भागीदारी को बढ़ावा देने के साथ ही सभी के लिए अच्छा स्वास्थ्य और पोषण आहार सुनिश्चित करना है।

Exit mobile version