Site icon Asian News Service

भारी तूफान से 21 लोगों की मौत, कई घायल

Spread the love


अमेरिका के दक्षिण इलाकों में विनाशकारी तूफान ने एक बार फिर तबाही मचाई है. देश के अलग-अलग इलाकों में आए भयंकर तूफान और बवंडर के चलते कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है. वहीं दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन द्वारा प्रभावित इलाकों में राहत-बचाव अभियान चलाया गया है. साथ ही पीड़ित लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया गया है.
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार तड़के संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण और मध्यपश्चिम भागों में विनाशकारी तूफान ने तबाही मचाई. इलिनोइस में मौसम के प्रकोप के दौरान चार और लोगों की मौत हुई है. जिसके साथ तूफान में मरने वालों की संख्या 21 हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, अलग-अलग जगहों पर 60 से अधिक बवंडर का अलर्ट जारी किया गया है.
न्यूज एजेंसी के मुताबिक अमेरिकी राज्य के अधिकारियों ने बताया कि “बड़ा और विनाशकारी बवंडर” शुक्रवार दोपहर अरकांसस में लिटिल रॉक व अन्य जगहों पर आया. जिसमें कई घर तबाह हो गए और इसके चलते कई लोगों की मौत हो गई, साथ ही कई घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अर्कांसस डिपार्टमेंट ऑफ इमरजेंसी मैनेजमेंट की एक प्रवक्ता लाट्रेशा वुड्रूफ ने बताया कि क्रॉस काउंटी में लिटिल रॉक के पूर्वोत्तर में चार लोग मारे गए थे. वीन में, तस्वीरों से पता चलता है कि कई इमारतों को व्यापक क्षति हुई है।

Exit mobile version