Site icon Asian News Service

भूमाफिया कविता नागले गिरफ्तार

Spread the love

भोपाल, 28 जुलाई (एएनएस ) भोपाल अपराध शाखा ने एक ही भूखंड कई लोग को बेचकर धोखाधड़ी करने के मामले में 10,000 रुपये की इनामी महिला भूमाफिया कविता नागले को सोमवार को गिरफ्तार किया।

भोपाल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) गोपाल सिंह धाकड़ ने मंगलवार को बताया, ‘‘मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस की अपराध शाखा ने फरार भूमाफिया कविता नागले (50) को शहर के अवधपुरी इलाका स्थित अवन्तिका एवेन्यु से सोमवार को गिरफ्तार किया।’’

उन्होंने बताया कि नागले ने एक ही भूखंड कई लोग को बेचकर धोखाधड़ी की और लोगों को 1.36 करोड़ रूपये से अधिक का चूना लगाया।

धाकड़ ने बताया कि नागले पर 10,000 रुपये का इनाम था। उन्होंने बताया कि नागले को मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है।

अधिकारी ने बताया कि नागले के खिलाफ अवधपुरी थाने में भादंवि की धारा 406 (विश्वास का आपराधिक हनन), 420 (धोखाधड़ी), 467, 468 एवं 471 में मामला दर्ज है।

धाकड़ ने बताया कि उसके पास से फर्जी दस्तावेज भी जब्त किये गये हैं, उनकी जांच जारी है।

उन्होंने बताया कि श्याम मंगल नाम एक व्यक्ति ने नागले के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत अवधपुरी थाने में दर्ज करवाई थी। उसके 2013 में नागले ने रायसेन रोड पर बिलखिरिया थाना इलाके में स्थित दो एकड़ का भूखंड उसे 72.50 लाख रुपये में बेची, लेकिन उसकी रजिस्ट्री बाद में कराने को कहा।

इसी बीच मंगल को पता चला कि नागले ने उक्त भूखंड करीब 64 लाख रुपये में तीन अन्य लोगों भारती द्विवेदी, जे. शोभानी और अशोक जैन को भी बेचा है।

धाकड़ ने बताया कि भोपाल के अवधपुरी स्थित अवन्तिका एवेन्यु अवधपुरी निवासी नागले के विरुद्ध अवधपुरी थाना भोपाल में एक अन्य आपराधिक प्रकरण दर्ज है, जिसमें उसके द्वारा शासकीय पट्टे की जमीन/फ्लैट देने के नाम पर 10-12 गरीब लोगों से 24 लाख रूपये प्राप्त किये गए थे। यह मामला अदालत में विचाराधीन है।

Exit mobile version