Site icon Asian News Service

मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 8 की मौत

Spread the love


भोपाल, 30 अगस्त एएनएस। मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से राज्य में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बारिश की वजह से राज्य के करीब 12 जिलों में हालात ठीक नहीं है। यहां तक की बाढ़ में फंसे कुछ लोगों को निकालने और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए सेना की भी मदद ली जा रही है। 
राज्य में भारी बारिश और बाढ़ के हालात पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बारिश से प्रदेश में आठ लोगों की मौत हुई है और विनाशकारी बाढ़ की चपेट में आए 12 जिलों के 454 गांव के 7,000 से अधिक लोगों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि बाढ़ में फंसे 40 गांवों के लगभग 1200 और लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं।
चौहान ने यहां अपने निवास पर संवाददाताओं को बताया, दीवार गिरने एवं उफनते नदी-नालों में बह जाने से आठ लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा, पिछले दो दिन से लगातार हो रही भारी बारिश ने प्रदेश के 12 जिलों के 454 गांव बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), मध्य प्रदेश आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) एवं वायुसेना सहित अन्य बचाव दल कर्मियों ने इस बाढ़ में फंसे इन गांवों के 7000 से अधिक लोगों को बाढ़ग्रस्त इलाके से सुरक्षित निकाला है।

Exit mobile version