Site icon Asian News Service

मप्र : चुनावी घोषणापत्र को लेकर भाजपा पर सुरजेवाला का तंज, ‘‘बर्बादियों का जश्न मनाते चले गए…’

Spread the love

इंदौर, 11 नवंबर (ए) मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के शनिवार को जारी घोषणापत्र को ‘‘जुमला पत्र’’ बताते हुए कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मतदाता इस घोषणापत्र पर भरोसा नहीं करेंगे।.

सुरजेवाला, कांग्रेस संगठन में मध्य प्रदेश के प्रभारी हैं।.उन्होंने एक हिन्दी फिल्म के एक मशहूर गीत के शब्दों के जरिये भाजपा के चुनावी घोषणापत्र पर तंज कसते हुए इंदौर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘बर्बादियों का जश्न मनाते चले गए, हर वर्ग की फिक्र को धुएं में उड़ाते चले गए।’’

सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हर तबके के साथ विश्वासघात का आरोप लगाते हुए कहा कि मतदाता इस पार्टी के चुनावी घोषणापत्र पर कतई भरोसा नहीं करेंगे क्योंकि यह ‘‘जुमला पत्र’’ है।

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने कहा कि भाजपा के चुनावी घोषणापत्र से सत्तारूढ़ पार्टी की यह बहुप्रचारित बात ‘‘गायब’’ है कि वह ‘लाड़ली बहना योजना’ की हितग्राहियों को मिलने वाली रकम को 1,250 रुपये के मौजूदा स्तर से बढ़ाकर 3,000 रुपये पर पहुंचाएगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता में आने के लिए मतदाताओं से झूठ बोलती है।

सूबे की भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनावों से करीब पांच महीने पहले 10 जून से ‘लाड़ली बहना योजना’ शुरू की थी। इसके तहत राज्य की 1.32 करोड़ महिलाओं को सरकारी खजाने से हर महीने 1,250 रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाती है।

Exit mobile version