Site icon Asian News Service

मप्र विधानसभा में अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, सत्र 13 मार्च तक स्थगित

Spread the love

भोपाल, तीन मार्च (ए) मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के निलंबन को लेकर सत्तापक्ष और विपक्षी विधायकों की खींचतान के बीच बजट सत्र शुक्रवार को 13 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया। हालांकि, कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।.

सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरु हुई विपक्ष के नेता और कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह ने बृहस्पतिवार को विधायक जीतू पटवारी के निलंबन को लेकर अध्यक्ष के खिलाफ उनकी पार्टी द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर निर्णय जानना चाहा।.

जवाब में, मध्य प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पटवारी के निलंबन के प्रस्ताव को उन्होंने ही पेश किया था और ध्वनिमत से पारित होने के बाद अध्यक्ष ने नियमों के अनुसार काम किया।

इस बीच, कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा और कुणाल चौधरी ने कहा कि गौतम को उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के कारण कार्यवाही का हिस्सा बनने से बचना चाहिए।

इस बीच, मिश्रा ने सदन चलाने के नियमों का विवरण देते हुए एक पुस्तक फेंकी, जिसका कांग्रेस ने विरोध किया, विपक्षी विधायक विजय लक्ष्मी साधौ के साथ गर्भगृह में आ गए और कांग्रेस विधायकों ने कहा कि मिश्रा का कृत्य अशोभनीय है।

इसके बाद सदन को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया, और इसके फिर से शुरू होने पर कांग्रेस विधायकों ने अपना दावा जारी रखा कि मिश्रा नियम पुस्तिका को विपक्ष के नेता की ओर फेंक कर संविधान और उसके निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान कर रहे हैं।

सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक बजट सत्र को कम करने के लिए तय नीति के तहत इस तरह से काम कर रहे हैं। उन्होंने मिश्रा के निलंबन की मांग की। इसके साथ ही कई कांग्रेस विधायक गर्भगृह में आ गए और उनमें से एक ने किताब भी फाड़ दी।

हंगामे के बीच गौतम में दिन के लिए सूचीबद्ध कार्य पूरे किए और सदन को 13 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया।

Exit mobile version