Site icon Asian News Service

महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ को एमपीएससी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

Spread the love

मुंबई, पांच अक्टूबर (ए) महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के निवर्तमान पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रजनीश सेठ को महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।.

सेठ 1988 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी हैं, वह इस साल दिसंबर में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया, उन्हें 62 साल की उम्र तक एमपीएससी अध्यक्ष के रूप में काम करने के लिए दो साल मिलेंगे।.एमपीएससी महाराष्ट्र राज्य प्रशासन में ग्रुप ए, बी और सी के पदों के लिए विभिन्न भर्ती परीक्षाएं आयोजित करता है।

अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने एमपीएससी के शीर्ष पद पर नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद बुधवार को एक अधिसूचना जारी की गई।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने इस सप्ताह की शुरुआत में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

अधिसूचना में कहा गया है कि एमपीएससी अध्यक्ष की नियुक्ति पद का कार्यभार संभालने की तारीख से छह साल की अवधि के लिए या अध्यक्ष के 62 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक, जो भी पहले हो, के लिए होगी। अधिसूचना के अनुसार, सेठ को एमपीएससी के अध्यक्ष के रूप में काम करने के लिए दो साल से थोड़ा अधिक समय मिलेगा।

सेठ को फरवरी 2022 में महाराष्ट्र का डीजीपी नियुक्त किया गया था। इससे पहले वह भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक के पद पर भी रह चुके हैं।

Exit mobile version