Site icon Asian News Service

मुंबई में कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन के आरोप में 34 लोग गिरफ्तार

Spread the love

मुंबई, 22 दिसंबर (ए) पुलिस ने सोमवार देर रात को मुंबई हवाईअड्डे के पास एक क्लब पर छापेमारी की और कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन के आरोप में 34 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के प्रसार को लेकर बढ़ी चिंताओं के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को एहतियाती कदम के तहत नगर निगम क्षेत्र में रात में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इसके बाद पुलिस का यह कदम सामने आया।

पुलिस ने सूचना मिलने पर हवाईअड्डे के पास सहर इलाके में क्लब पर देर रात करीब दो बजे छापा मारा।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने क्लब में मौजूद 27 लोगों और सात कर्मियों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों पर धारा 188 (लोक सेवक द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन करने) सहित भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्रिसमस और नववर्ष से पहले राज्य सरकार ने 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक नगर निगम क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

आधिकारिक बयान के अनुसार यूरोपीय देशों और पश्चिमी एशियाई देशों से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन तक संस्थागत पृथक-वास में रखने का निर्णय किया गया है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के आयुक्त आई एस चहल ने सोमवार को बताया कि राज्य सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक वित्तीय राजधानी में पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

उन्होंने बताया कि रात के कर्फ्यू के दौरान सब्जी, दूध जैसे आवश्यक सामान की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी लेकिन इस दौरान एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध रहेगा।

Exit mobile version