Site icon Asian News Service

मुकेश अंबानी को धमकी: मुंबई पुलिस ने कहा-तेलंगाना, गुजरात से दो आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

मुंबई, चार नवंबर (ए) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को धमकी भरे ई-मेल भेजे जाने की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने शनिवार को तेलंगाना और गुजरात से दो युवकों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

पिछले आठ दिन में अंबानी की कंपनी की आधिकारिक ई-मेल आईडी पर कम से कम तीन ई-मेल भेजे गए, जिनमें भुगतान नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी गई।.अधिकारी ने कहा कि दो युवकों में से एक की पहचान गणेश रमेश वनरापति (19) के रूप में हुई है, जिसे मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने तेलंगाना के वारंगल से पकड़ा। दूसरे व्यक्ति को गुजरात से पकड़ा गया, जिसकी पहचान शादाब खान (21) के रूप में हुई है।

प्रथमदृष्टया, वनरापति और खान धमकी भरे ई-मेल भेजने के लिए दो अलग-अलग ई-मेल आईडी का इस्तेमाल कर रहे थे।

अंबानी के कार्यालय को 27 अक्टूबर को एक ई-मेल प्राप्त हुआ जिसमें प्रेषक ने 20 करोड़ रुपये की मांग करते हुए कहा, ‘‘यदि आप (अंबानी) हमें 20 करोड़ रुपये नहीं देंगे, तो हम आपको मार देंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे शूटर हैं।’’

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अगले दिन एक और ई-मेल प्राप्त हुआ, जिसमें 200 करोड़ रुपये की मांग की गई और धमकी दी गई कि ‘‘अगर मांगें पूरी नहीं की गईं, तो डेथ वारंट जारी किया जाएगा।’’

उद्योगपति के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर गावदेवी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अंबानी की कंपनी को एक और धमकी भरा ई-मेल सोमवार को एक अज्ञात व्यक्ति से मिला, जिसमें 400 करोड़ रुपये की मांग की गई थी।

वनरापति को यहां एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक अन्य आरोपी खान उच्च शिक्षित छात्र है।

अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 387 (जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को मौत या गंभीर नुकसान का डर दिखाना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत गिरफ्तार किया गया था और आगे जांच की जा रही है।

Exit mobile version