Site icon Asian News Service

मोदी से ऐसी भाषा की उम्मीद नहीं, जनता कांग्रेस के साथ: गहलोत

New Delhi: Senior Congress leader and Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot addresses the media at AICC Hq., in New Delhi, Thursday, Oct. 19, 2023. (PTI Photo/Manvender Vashist) (PTI10_19_2023_000058B)

Spread the love

जयपुर, 10 नवंबर (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से इस तरह की भाषा की उम्मीद नहीं थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा नेता ऐसी बातों को मुद्दा बना रहे हैं जो मुद्दा ही नहीं है।.

गहलोत ने कहा कि इन विधानसभा चुनाव में राज्‍य की जनता कांग्रेस के साथ है और वह फिर सरकार बनाएगी।.प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को उदयपुर के पास एक चुनावी सभा में कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर हमला बोलते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार को आतंकियों से सहानुभूति रखने वाली सरकार बताया था।

गहलोत ने यहां मीडिया से कहा, ‘जो प्रधानमंत्री जी बोले हैं बहुत ही अस्वीकार्य है हम लोगों को। और मैं नम्र निवेदन करना चाहूंगा प्रधानमंत्री जी से कि कृपा करके इस प्रकार का माहौल नहीं बनाएं देश के लिए, (यह) देश के हित में नहीं है, समाज के हित में नहीं है।’

गहलोत ने आगे कहा, ‘हमारी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी तो है नहीं। यह विचारधारा की लड़ाई हमारी। यह लड़ाई विचारधारा तक सीमित रहनी चाहिए। प्रोग्राम, पॉलिसी की बात करें, इश्यू की बात करें …नॉन इश्यू को इश्यू बना रहे हो आप लोग। आप इस प्रकार से धर्म के नाम पर लोगों को भड़का रहे हो अभी से।’

उन्होंने कहा, ‘जिस भाषा में उन्होंने कहा है मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से ये उम्मीद नहीं करता था। इसलिए मैंने कहा कि या तो उन्हें ग़लत ब्रीफिंग की गई है यह वे जानबूझकर घबरा गए हैं बौखला गए हैं जानबूझ ये जुमला बोला है मेरा यह मानना है।’

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में इस समय माहौल कांग्रेस के पक्ष में है और उसकी शानदार योजनाओं व कार्यक्रमों की चर्चा पूरे देश में है।

मुख्यमंत्री ने बाद में पाली के बाली में चुनावी सभा में भी दोहराया कि भाजपा के पास कोई चुनावी मुद्दा नहीं है और जनता कांग्रेस के साथ है। उन्होंने विश्वास जताया कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी।

गहलोत ने कहा कि पांच वर्षों में सबको साथ लेकर चलते हुए प्रदेश के सर्वांगीण विकास में कोई कमी नहीं रखी है। राजस्थान के प्रत्येक परिवार और व्यक्ति के कांग्रेस के प्रति विश्वास और जनभावना के अनुसार विभिन्न जनहितैषी योजनाएं लागू की है।

उन्होंने कहा कि अब एक बार फिर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी आप सभी के सहयोग से सरकार बनाएगी।

उन्होंने लोगों से कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। राज्य की सभी 200 सीटों के लिए एक चरण में मतदान 25 नवंबर को होगा तथा तीन दिसंबर को मतगणना की जाएगी।

Exit mobile version