Site icon Asian News Service

यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालय दो जुलाई तक बंद

Spread the love

लखनऊ,25 जून (ए)। बेसिक शिक्षा सचिव प्रताप सिंह बघेल द्वारा जारी आदेश के सन्दर्भ में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्राणाधीन संचालित विद्यालयों / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में दिनांक 20.05.2023 से दिनांक 15.06.2023 तक की ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि को दिनांक 26.06.2023 तक बढ़ाया गया था। शिक्षा निदेशक (बेसिक) से प्राप्त अनुमोदन के क्रम में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्राणाधीन संचालित विद्यालयों / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश दिनांक 02.07.2023 तक बढ़ाया गया है।

सचिव ने निर्देशित किया कि विद्यालय खोले जाने के पूर्व विद्यालय में पर्याप्त साफ-सफाई, शौचालय की साफ-सफाई, बच्चों हेतु शुद्ध पेयजल एवं बैठने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कहा है कि उ०प्र० बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित मान्यता प्राप्त विद्यालयों में उक्त के सम्बन्ध में विद्यालय प्रबन्ध समिति निर्णय लेने के लिये अधिकृत होगी।

साथ ही सचिव महोदय ने यह भी निर्देशित किया कि विद्यालय खुलने से पूर्व समस्त औपचारिकतायें अपने स्तर से पूर्ण करना सुनिश्चित करें, जिससे पठन-पाठन एवं विद्यालय की अन्य गतिविधियां विशेष रूप से मध्यान्ह भोजन, पाठ्य

पुस्तकों का समुचित वितरण एवं डी०बी०टी (प्रत्यक्ष लाभ प्रत्याहरण) से सम्बन्धित कार्य व अन्य कार्यों का

संचालन व्यवस्थित एवं सुचारू रूप से हो सके।

Exit mobile version