Site icon Asian News Service

राजनाथ से मिलने के बाद भानु प्रताप का सुर बदला, कर डाली देश के किसान नेताओं की संपत्ति की सीबीआई जांच की मांग’

Spread the love


नई दिल्ली, 14 दिसम्बर एएनएस। केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसानों के जारी प्रदर्शन के बीच हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के बाद किसान नेता भानु प्रताप सिंह का सुर बदल गया है और अब वह सभी किसान नेताओं की संपत्ति की सीबीआई जांच की मांग की है। किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने दावा किया है कि किसान संगठन के नेताओं के पास अरबों-खरबों रुपये की संपत्ति है।
चिल्ला बॉर्डर से किसान नेता भानु प्रताप सिंह ने कहा, ”भारत के सभी किसान नेताओं की सीबीआई जांच होनी चाहिए। चाहे वे पंजाब के हों या हरियाणा के, चाहे वे राकेश टिकैत हों या मैं। इनके सारे प्रतिष्ठानों पर ताले पड़ जाने चाहिए कल से, तभी देश का भला होगा। इन किसानों ने अरबों-खरबों की संपत्ति बना ली है। तभी सरकारें किसानों की मांगें पूरी कर पाएंगी।”
उन्होंने आगे कहा कि एमएसपी जिसके लिए लड़ाई चल रही है, उसे तो हम बनाएंगे, किसान आयोग बनाएगा। सरकार जो एमएसपी बनाती रही है 72 सालों से, उससे तो हम बर्बाद हो गए हैं। उससे हमें लाभांश और लागत मूल्य नहीं मिल रहा है। गौरतलब है कि भानु प्रताप सिंह भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और हाल ही में उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की थी। इसके बाद, किसानों ने चिल्ला बॉर्डर पर जाम की गई सड़क हो खोल दिया था। हालांकि, बाद में भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय प्रवक्ता और एक महिला किसान नेता ने फैसले का विरोध करते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था।

Exit mobile version