Site icon Asian News Service

राहुल को ‘‘अवांछित व्यवसायियों’’ के साथ उनके संबंधों के आरोप पर स्पष्टीकरण देना चाहिए: भाजपा

Spread the love

पटना, 10 अप्रैल (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा लगाये गये इस ‘‘गंभीर आरोप’’ पर स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उनके ‘‘अवांछित कारोबारियों’’ से संबंध हैं।.

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने सवाल किया कि क्या राहुल ‘‘भारत विरोधी व्यापारियों’’ के इशारे पर देश को ‘‘कमजोर’’ करने की कोशिश कर रहे हैं। .

प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुलाम नबी आजाद ने गंभीर आरोप लगाया है कि राहुल गांधी जब भी विदेश दौरे पर जाते हैं तो वे कई ‘‘अवांछित कारोबारियों’’ से मिलते हैं’’।

उन्होंने कहा, ‘‘ये ‘अवांछित व्यापारी’ कौन हैं और उनके क्या हित हैं? क्या राहुल गांधी भारत विरोधी व्यापारियों के इशारे पर देश को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं और मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) के खिलाफ काम कर रहे हैं?’’

प्रसाद ने सवाल किया कि राहुल ‘‘कई घोटालों’’ में कांग्रेस नेताओं की कथित संलिप्तता पर ‘‘चुप्पी’’ क्यों अपनाए हुए हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘आजाद द्वारा किए गए खुलासे गंभीर हैं। राहुल गांधी को स्पष्ट करने की जरूरत है।’’

आजाद ने हाल में एक मलयालम समाचार चैनल के साथ साक्षात्कार में गांधी परिवार का जिक्र करते हुए कहा था , ‘‘मेरे मन में गांधी परिवार के लिए बहुत सम्मान है इसलिए मैं उनके खिलाफ कुछ नहीं बोलना चाहता। वरना मैं ऐसे 10 उदाहरण दे सकता हूं, जहां वह (राहुल) विदेश जाकर अवांछित उद्योगपतियों से मिलते हैं।’’

Exit mobile version