Site icon Asian News Service

लश्कर का संदिग्ध आतंकवादी जम्मू में गिरफ्तार

Spread the love

 

जम्मू, 28 दिसंबर (ए) सुरक्षा बलों ने शीतकालीन राजधानी जम्मू में पाकिस्तान स्थित आंतकवादियों की हमले की योजना को नाकाम करते हुए लश्कर ए तैयबा के एक संदिग्ध आतंकवादी को यहां गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो हथगोले बरामद किये गये हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी ।

यह गिरफ्तारी पुंछ में सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के एक माड्यूल के भंडाफोड़ के एक दिन बाद हुई है। सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले से आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से छह हथगोले बरामद किये थे। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने पिछले हफ्ते दो अन्य आंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार एवं कारतूस बरामद किये थे ।

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि रविवार को शाम साढे सात बजे के करीब जम्मू के बाग ए बाहू इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग बाइपास पर मोहम्मद अशरफ नामक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा गया । वह रियासी जिले के लार महोरे इलाके का रहने वाला है ।

उन्होंने बताया कि पुलिस को देखते ही उसने भागना शुरू कर दिया लेकिन पीछा कर उसे दबोच लिया गया।

उन्होंने बताया कि अशरफ के बैग से दो हथगोले बरामद किये गये। वह अभी शहर के सुजवान इलाके के पीरबाग कॉलोनी में रहता है ।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का संपर्क प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से है । सीमा पार के उसके आकाओं ने उसे शहर में ग्रेनेड धमाका करने का काम सौंपा था ।’ उन्होंने बताया कि उसके आका और वह किन आतंकियों के संपर्क में हैं उनका पता लगाने के लिए छापेमारी की जा रही है।

सिंह ने बताया कि जम्मू पुलिस की समय पर कार्रवाई से जम्मू शहर में संभावित आतंकी हमले को टाल दिया गया है । उन्होंने बताया कि विस्फोटक सामग्री अधिनियम एवं गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियिम की संबंधित धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि पुंछ जिले में रविवार को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से छह हथगोले बरामद किये थे ।

इससे पहले 25 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर के रहने वाले और आतंकवादी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स से संबद्ध दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से एके असाल्ट राइफल, एक पिस्तौल एवं कूछ कारतूस बरामद किये गये थे ।

Exit mobile version