Site icon Asian News Service

वाराणसी में नवनिर्मित महिला हेल्प डेस्क का सीएम योगी ने किया लोकार्पण

Spread the love

लखनऊ-वाराणसी, 23 अक्टूबर एएनएस। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार सुबह वाराणसी के चौक थाने में मॉडल महिला हेल्पडेस्क का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यहां की महिलाओं से संवाद करते हुए कहा कि मिशन शक्ति की सफलता तभी है, जब इसे समाज संचालित करे। समाज इसे संचालित नहीं करता है, इसे संजीदगी से नहीं लेता है तो यह भी एक सरकारी कार्यक्रम और योजना की तरह रह जायेगी। उन्होंने इसे एक जनांदोलन बनाने को कहा। गौरतलब है कि
प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति अभियान के तहत बनाए गए इस हेल्प डेस्क में आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी और महिलाओं से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करेंगी।
लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री ने सरस्वती इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य गिरीशा सिंह से भी वर्चुअल माध्यम से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल में रोजाना सुबह प्रार्थना के समय बच्चों को महिला सुरक्षा, उनके अधिकारों और 112, 1096, 181, 1076 जैसी हेल्पलाइन के बारे में बताएं।
मिशन शक्ति अभियान सरकार ने शुरू जरूर किया है लेकिन आगे इसे समाज के लोगों को चलाना है। महिला सुरक्षा जन-जन की जिम्मेदारी होनी चाहिए। काशी जैसी पवित्र जगह से इस मिशन शक्ति अभियान से जुड़ने वाले सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

Exit mobile version