Site icon Asian News Service

शिवसेना (यूबीटी) ने शिंदे को हिंदू हृदय सम्राट कहे जाने पर पर आपत्ति जताई

Spread the love

मुंबई, 24 नवंबर (ए) राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का वहां स्वागत करने वाले एक पोस्टर के कारण शिवसेना के दोनों खेमों के बीच विवाद छिड़ गया है।.

शुक्रवार को, शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने पोस्टर में शिंदे को हिंदू हृदय सम्राट बताये जाने पर आपत्ति जताई।इस उपाधि का उपयोग शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के लिए किया जाता है। .

चुनाव प्रचार करने के लिए शिंदे की हालिया राजस्थान यात्रा के दौरान उनका स्वागत करने के लिए यह पोस्टर हवामहल विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बालमुकुंद आचार्य के समर्थकों ने लगाया था।

राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘शिंदे ने यह उपाधि हासिल करने के लिए क्या महान कार्य किये हैं।’’

राउत ने कहा, ‘‘सत्ता के लिए विचारधारा से समझौता करने वालों को उपाधि देने की एक नयी प्रवृत्ति शुरू हुई है।’’ उन्होंने शिंदे और 40 विधायकों के उनके समूह की ओर इशारा करते हुए यह कहा। शिंदे और इन विधायकों ने पिछले साल महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत की थी।

वहीं, शिंदे खेमे ने राउत की टिप्पणियों को हताशा का परिणाम बताया। शिंदे नीत शिवसेना के प्रवक्ता अरूण सावंत ने कहा, ‘‘ठाकरे समूह के नेता उस वक्त खामोश क्यों थे जब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार के दौरान बाल ठाकरे का जिक्र बगैर उपाधि के किया जाता था।’’

शिंदे को हिंदू हृदय सम्राट बताये जाने से उपजे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मंत्री एवं भाजपा नेता सुधीर मुंगनतीवर ने कहा, ‘‘यह समझना चाहिए कि किसी और ने इस तरह के बैनर लगाये थे। क्या शिंदे ने खुद ये बैनर लगाये थे? कार्यकर्ता नेताओं को लेकर उत्साहित हैं। शिंदे के लिए कार्यकर्ताओं का ऐसी भावना रखना स्वाभाविक है, जिन्हें लगता है कि वह (शिंदे) बाल ठाकरे के रास्ते पर चल रहे हैं।’’

Exit mobile version