Site icon Asian News Service

सरकारी विद्यालयों के 215 विद्यार्थियों ने नीट पास किया, पर कांग्रेस सरकार बंद कर रही है स्कूल: जयराम

Spread the love

शिमला, एक जुलाई (ए) हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने शनिवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से बंद शिक्षण संस्थानों को खोलने का आह्वान किया और कहा कि सरकारी विद्यालयों के 215 विद्यार्थियों ने 2023 में नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है तथा यह सरकार इन संस्थानों को बंद कर रही है। .

उन्होंने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘ यह विचित्र है कि एक तरफ तो सरकार राज्य को मादक पदार्थ मुक्त बनाने का दावा कर रही है जबकि दूसरी तरफ वह शराब की दुकानें खोल रही है तथा आंगनवाड़ियों एवं विद्यालयों को बंद कर रही है।’’.ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कठिन भौगोलिक परिस्थितियों वाला एक पहाड़ी राज्य है तथा यहां सभी विद्यार्थियों के लिए उत्तम शिक्षा सुगम बनाने के मकसद सुदूर क्षेत्रों में अधिक शिक्षण संस्थान खोले जाने चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा, ‘‘ लेकिन इस सरकार ने बिलासपुर और सोलन जिलों में हाल में दो डिग्री महाविद्यालयों की अधिसूचना रद्द कर दी यानी उन्हें बंद कर दिया जो 2021से चल रहे थे।’’

इस बीच प्रदेश भाजपा के मीडिया सह प्रभारी करण नंदा की अगुवाई में पार्टी ने शिमला के चौरा मैदान इलाके में जनसंपर्क अभियान चलाया तथा लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया।

नंदा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार के फैसलों को वर्तमान सरकार द्वारा पलटना ‘दुर्भाग्यपूर्ण और पश्चगामी कदम’ है तथा सरकार को सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए।

Exit mobile version