Site icon Asian News Service

सहपाठियों ने ‘‘राउंडर’’ से 108 वार कर चौथी के छात्र का पैर गोदा, सीडब्ल्यूसी ने रिपोर्ट मांगी

Spread the love

इंदौर (मध्यप्रदेश), 27 नवंबर (ए) इंदौर के एक निजी विद्यालय में झगड़े के दौरान चौथी कक्षा के छात्र के पैर पर उसके तीन सहपाठियों द्वारा ज्यामिति की पढ़ाई में इस्तेमाल होने वाले उपकरण ‘‘राउंडर’’ से कथित तौर पर 108 वार किए जाने का मामला सामने आया है।.

घटना का संज्ञान लेते हुए बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने सोमवार को पुलिस से जांच रिपोर्ट तलब की। सीडब्ल्यूसी की एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। .सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष पल्लवी पोरवाल ने ‘ बताया कि उन्हें पता चला है कि एयरोड्रम थाना क्षेत्र के एक निजी विद्यालय में 24 नवंबर को हुए झगड़े के दौरान चौथी कक्षा के छात्र के पैर पर उसके सहपाठियों ने ‘‘राउंडर’’ से कथित तौर पर 108 वार किए।

उन्होंने कहा, ‘यह मामला चौंकाने वाला है। हमने पुलिस से इसकी जांच रिपोर्ट मांगी है ताकि पता लगाया जा सके कि इतनी कम उम्र के बच्चों के इस हिंसक बर्ताव की वजह क्या है?’’

पोरवाल ने कहा कि सीडब्ल्यूसी घटना से जुड़े सभी बच्चों और उनके परिजनों की काउंसलिंग भी करेगी और पता लगाएगी कि क्या बच्चे हिंसक दृश्यों वाले वीडियो गेम खेलते हैं?

पीड़ित बच्चे के पिता ने आरोप लगाया कि निजी विद्यालय में 24 नवंबर को दोपहर दो बजे के आस-पास उनके बेटे पर उसके तीन सहपाठियों ने ‘राउंडर’ से 108 वार किए जिससे उसके शरीर पर गोदे जाने के निशान बन गए।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे बेटे ने घर आने पर आपबीती सुनाई। मुझे अब तक पता नहीं चल सका है कि मेरे बेटे के साथ उसके सहपाठियों ने इतना हिंसक बर्ताव क्यों किया? विद्यालय प्रबंधन मुझे कक्षा के सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध नहीं करा रहा है।’’

पीड़ित बच्चे के पिता ने बताया कि उन्होंने एयरोड्रम पुलिस थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई है।

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) विवेक सिंह चौहान ने बताया कि इस शिकायत पर पीड़ित बच्चे की मेडिकल जांच कराई गई है। एसीपी ने कहा कि घटना से जुड़े सभी बच्चे 10 साल से कम उम्र के हैं और मामले में कानूनी प्रावधानों के तहत उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

Exit mobile version