Site icon Asian News Service

सैनिक के शहादत दिवस पर नमन करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर

Spread the love

गाजीपुर,04 जनवरी एएनएस ।जम्मू कश्मीर राज्य के उधमपुर जिले के धामकुंड श्रीनगर मे 3 जनवरी 2004 को देश रक्षा मे शहीद पुलिस मेडल से सम्मानित सीमा सुरक्षा बल के जवान निरंजन राजभर के 18 वीं शहादत दिवस ससमारोह मनाया गया।
बिरनो ब्लाक परिसर मे आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा की 74 वर्ष बाद देश मे शहीदों के नाम पर स्मारक हो,यह सोच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा किसी अन्य नेता ने नहीं की। मैं इस पुण्य पुनीत कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देता हूँ। उन्होंने कहा की गाजीपुर बलिदानियों की धरती है पुरे देश को यहाँ के मिट्टी पर गर्व है।किसी के शहादत के नाम पर कुछ मांगना उस शहीद का अपमान है।उन्होंने शहादत को जीवन को जीवन की सार्थकता बताया। पूर्व की सरकारों को तथा उनकी समाज को बांटकर राजनीति करने की नीतियों को कोसते हुए उन्होंने नक्सलवाद के लिए कम्युनिस्ट पार्टी तथा आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया।उन्होंने कहा की जम्मू कश्मीर मे धारा 370 एवं 35 ए के समाप्ति के बाद से वहाँ पर शहादत कम बल्कि हमारे सैनिकों का मनोबल उत्साहित है।उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को भारत रत्न देने का काम भाजपा सरकार ने किया है जो यह बहुत बडा फैसला है। उन्होंने राजभर समाज से कहा कि हमारा उत्पीड़न और हमारे उपर अत्याचार न हो इसके लिए हमें किसी को मौका नहीं देना चाहिए।
इस अवसर पर मंत्री अनिल राजभर एवं अन्य ने शहीद के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित किया तथा शहीद की पत्नी किस्मती देवी का माल्यार्पण कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम मे भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभुनाथ चौहान,डा रमाशंकर राजभर, रमेश सिंह पप्पू, भाजयुमो क्षेत्रीय अध्यक्ष राजेश राजभर, योगेश सिंह, शशिकान्त शर्मा,दीपक सिंह,अनिल राजभर, हरेन्द्र यादव, शिवानन्द राय,शिवप्रताप सिंह,मयंक जायसवाल,संतोष सिंह,रूद्र प्रताप सिंह आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा निवृत्त सुबेदार मुखदेव राजभर एवं संचालन रामनरायन राजभर ने किया।

Exit mobile version