Site icon Asian News Service

सोनिया गांधी ने शशि थरूर से कहा, जो लड़ना चाहता है वह लड़े कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

Spread the love


नई दिल्ली, 19 सितम्बर (ए)।सोनिया गांधी ने सोमवार को सांसद शशि थरूर से स्पष्ट कह दिया है को जो भी चाहे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। पार्टी कोई भी आधिकारिक उम्मीदवार नहीं देगी यानी किसी को भी कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार नहीं बताया जाएगा। सोनिया गांधी ने यह बात तब कही है जब कि कई राज्यों की पार्टी यूनिट राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर चुकी हैं। इसमें राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, गुजरात और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस इकाई भी शामिल हैं। वहीं अब शशि थरूर को भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की हरी झंडी मिल गई है। हालांकि थरूर ने अपनी उम्मीदवारी के बारे में कुछ भी नहीं कहा है। 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी एएनआई से बात करते हुए कहा कि  जो चाहे, अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। यहीं सोनिया और राहुल गांधी का स्टैंड है। यह एक खुली हुई लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है। किसी को भी चुनाव लड़ने के लिए किसी से मंजूरी लेने की जरूरत नहीं है। 
पहले से ही इस बात की चर्चा थी कि शशि थरूर अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते थे। इसी मामले में वह सोमवार को सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे। पहले कांग्रेस की तरफ से कहा गया था कि 21 अगस्त से 20 सितंबर को बीच अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा।  अगर कोई भी चुनाव लड़ना चाहता है तो उसको कम से कम 10 पदाधिकारयों का समर्थन चाहिए।

Exit mobile version