Site icon Asian News Service

हमें पिछड़ों, दलित और अल्पसंख्यकों को साथ लाकर भाजपा को हराना है : अखिलेश यादव

Spread the love

लखनऊ: 16 मार्च (ए) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में पूरी तैयारी से जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि इस चुनाव से भारत का भविष्य तय होगा।

अखिलेश ने कहा कि हमें पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) के जरिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना है।अखिलेश ने शनिवार को यहां सपा के प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग (ईसी) ने लोकसभा चुनाव की घोषणा कर दी है और इस चुनाव में भारत का भविष्य तय होना है।

सपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, अखिलेश ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र की अग्नि परीक्षा है, इसलिए आज से ही सभी को चुनाव प्रचार में जुट जाना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा 2024 लोकसभा चुनाव के बाद जनता को वोट का अधिकार भी नहीं मिलने देगी इसलिए आज से ही सभी को प्रचार में जुट जाना है।

सपा प्रमुख ने दावा किया कि ”जनता भाजपा को हराकर लोकतंत्र को बचाने के लिए तैयार है। हमें पीडीए के माध्यम से भाजपा को हराना है।”

अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा घोटाले और घपले हुए हैं। इतना ही नहीं लोगों को फर्जी मामलों में फंसाने और विपक्षी नेताओं को बदनाम करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि समाजवादी सरकार में जो विकास कार्य हुआ था उसी को अपना बताकर या नाम बदल कर मौजूदा सरकार अपनी वाहवाही कर रही है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा फूट डालो और राज करो अंग्रेजों वाली नीति के तहत समाज में नफरत फैलाने और बांटने का काम कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा का एजेंडा साम्प्रदायिकता फैलाना है। अब जनता सब जानने लगी है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सबसे कायर पार्टी है और जनाक्रोश से डरी हुई है इसलिए भाजपा सत्ता के लिए सभी मर्यादाएं तोड़ रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है।

Exit mobile version